अध्यक्ष के बारे में

हाजी इमरान अहमद अंसारी का जन्म एक साधारण एंव पढ़े लिखे परिवारमें तहसील नजीबाबाद जि़ला विजनौर में हुआ इनके पिता एक बहुत ही साधारण व्यक्तित्व के साथ भारतीय रेलवे में इलैक्ट्रिकल इन्जिीनियर के पद से सेवानिवृत हाने के उपरान्त हज के फराईज अंजाम दिये।

हाजी इमरान अहमद अंसारी द्वारा डिपलोमा इन्जिीनियरिंग इन ऐ0सी0 करने के उपरान्त 6 साल रायल सऊदी एयरफोर्स की टैक्निकल लाइन में ऐ0.सी0. फौरमेन के पद पर कार्यरत रहे। तथा सऊदी नौकरी करने बाद अपने वतन वापसी पर सन् 2000 में ठण्ैब ;च्ब्डद्ध से थ्पतेज क्पअण् पास किया। और इसी के साथ राजनैतिक कैरियर की षुरूआत हुई। सर्व प्रथम इन्डियन नैषनल कांगे्रस में गढ़वाल मण्डल में प्रमुख महासचिव पद का कार्यभार संभाला एंव तथा सक्रिय भूमिका निभाने एंव सगंठन को मज़बूत करने पर उपहार स्वरूप जि़ला कांग्रेस कमेटी में सक्रिय भमिका के साथ संगठन मंत्री पद पर विराजमान रहे। तथा कांग्रेस के दोगला नीति के चलते कांग्रेस से इस्तीफा देकर इन्डियन मुस्लिम लीग के बैनर तले सन् 2002 में लाल डांग विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा इसके साथ साथ लगातार संघर्श षील रह कर समाज की समस्याओं से रूबरू होता रहा तथा पुनः इन्डियन मुस्लिम लीग के बैनर तले सन् 2007 में लक्षमण क्षेत्र विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा। तथा अल्पसंख्यक समुदाय एंव सभी वर्गों के हितार्थ सेवा भाव से कार्य करता रहा, तथा आज भी उत्तराखण्ड प्रदेष के आम समाज की मूल समस्याओं को विभिन्न माध्यमों से समय समय पर सरकार के समक्ष रख कर समाज की सेवा करता रहा है।

हाजी इमरान अहमद अंसारी की कम्पनी के WINDLAS TARDING CO. LTD. नाम से Import–Export का व्यवसाय इन्गलैन्ड में रजिस्टर कम्पनी द्वारा किया जाता रहा है। जिस सिलसिले में अकसर विदेषों में भ्रमण का सिलसिला बना रहता है।

हाजी इमरान अहमद अंसारी आज भी Human Rights Journalist Association के राश्ट्रीय अध्यक्ष पद के साथ साथ साप्ताहिक पैपर एंव मैगजीन आज का इन्डिया के चीफ एडीटर के पद पर आसीन हंै। जिससे समाज की सेवा में श्रृद्धा भाव से आज भी अग्रसर हैं।